अंबाला,26 सितंबर :  अंबाला के बलदेव नगर नारायणगढ़ रोड स्थित केंद्रीय को-ऑपरेटिव बैंक (Central Co-operative Bank) की शाखा में करोड़ों के गहनों की चोरी का मामला सामने आय है जिसमे चोरों ने बैंक में घुसकर करीब 32 लाकर काट करोड़ों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण चुरा ले गए।

कुछ इस प्रकार से की चोरी-

https://www.newsncr.com/wp-content/uploads/2021/08/If-you-do-not-open-your-bank-locker-once-in.jpg

बैंक में चोरी करने के लिए चोरों ने सबसे पहले तो बैंक की दीवार को कटर से काटकर सुराख बनाया और फिर लॉकर तक पहुंच बनाई। जिसके बाद करीब 32 लॉकर्स को चोरों ने कटर से बारी बारी काट उनमें रखे आभूषण व अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया। मैनेजर के अनुसार बैंक में कुल 180 लॉकर थे। जिनमें से 32 लॉकर तोड़े गए थे तथा उनमें से भी 8 लॉकर चोरी से पहले ही खाली थे जिन्हे किसिको अलोट नहीं किया गया था।

समान के साथ बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए साथ-

चोर कितने शातिर थे इसका अंदाज आप इसी से लगा सकते हैं कि समान के साथ-साथ चोर बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गए ताकि उनका किसी को कोई सुराग न मिल पाए। जिसपर जैसे ही लाकर संचालकों को इसकी सूचना मिली तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में लोग मौके पर पहुंचे और लेकिन किसी को भी अंदर घुसने नहीं दिया गया, क्योंकि पुलिस जांच चल रही थी।

पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच शुरू-

इससे फिंगर प्रिंट व अन्य सुराग मिटने का भी डर था। बलदेव नगर थाना पुलिस ने बैंक के ब्रांच मैनेजर भूषण लाल गुप्ता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बैंक में कुल सात कर्मी हैं। इनमें ब्रांच मैनेजर, एक क्लर्क, दो चपरासी के अलावा तीन ऑपरेटर भी शामिल हैं। इन्हीं तीन में एक ऑपरेटर कम कैशियर भी है।

https://etvbharatimages.akamaized.net/etvbharat/prod-images/14783251_amb.jpg

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने भी मौके का मुआयना किया। ताला पुलिस को दी शिकायत में ब्रांच मैनेजर भूषण ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे चपरासी विजय ने ब्रांच का ताला खोला। उसके साथ स्वीपर मंजीत कौर का बेटा भी था। इससे पहले शनिवार और रविवार को राजकीय अवकाश के चलते ब्रांच बंद रही थी।

विजय ने दरवाजा खोलकर जैसे ही लाइट जलाई तो देखा चारों ओर मिट्टी ही मिट्टी पसरी थी और दीवार में छेद था। विजय ने मंजीत कौर के बेटे को अंदर जाने से रोका और जूनियर अकाउंटेंट दलजीत सिंह को फोन कर सूचना दी। दलजीत ने ब्रांच मैनेजर को सूचना दी। इसके बाद बलदेव नगर थाना पुलिस, सीन ऑफ क्राइम की टीम मौके पर पहुंची और मुआयना किया।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *