अंबाला में प्रदेश के हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सभी विभागों के आला अधिकारियों से मीटिंग कर कहा जिले मे जीतने भी निचले इलाकों में जहां जलभराव हुआ है वहां पूरी ताकत लगाकर दिन-रात एक कर पानी निकाला जाए। इसके लिए जितने भी पंप लगाने की आवश्यकता पड़े लगाए जाएँ।

अनिल विज ने शुक्रवार अंबाला के छावनी एसडीम ऑफिस में जिले के विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में थे।  जहां उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अंबाला में पिछले 48 वर्ष बाद इतना ज्यादा पानी आया है, और आने वाले दिनों में बारिश से और अधिक नुकसान ना हो इसलिए सभी अधिकारी अभी से राहत कार्य को तेजी से करें।

उन्होंने सभी अधिकारियों को सबसे पहले पानी की निकासी तेजी करने के दिशा-निर्देश दिए और साथ ही जिन इलाकों में अभी तक बिजली और पीने के पानी की आपूर्ति बंद है, उसे दोबारा से  शुरू करने के निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि बैठक में पानी की निकासी तेजी से करने को कहा गया है।

इंडस्ट्रियल एरिया,चंद्रपुरी कॉलोनी और बी डी फ्लोर मिल के पास स्थित कॉलोनियों में भरे पानी की स्थिति का जायजा लिया गया है और आगे बारिश से नुकसान ना हो यह सुनिश्चित करने के लिए ही आज ये बैठक की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि टँगरी नदी के बांध में इंडस्ट्री एरिया एवं अन्य जगह जहां कटा हुआ है, उसे भरने और जोड़ने कि कार्यवाही की जा रही है। प्रभावित लोगों को सरकार एवं प्राइवेट संस्थाएं भोजन सहित राहत सामग्री बांट रही है, इस मौके पर एसडीएम सत्येंद्र सिवाच, डीएसपी आशीष चौधरी, भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिंपल, अजय पराशर सहित  विभाग नगर परिषद, पब्लिक हेल्थ, पंचायती राज, एसी बिजली निगम, नेशनल हाईवे अथॉरिटी एवं अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहे www.haryanakikhabar.com के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *