चंडीगढ़: प्रदेश में जो लोग Ayushman Card बनवाना चाहते है परंतु आय अधिक होने के कारण बनवा नहीं पा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हाल ही में अपने भिवाड़ी-धारूहेड़ा तथा भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया। जहां उन्होंने कैमिकल कि वजह से दूषित हो रहे पानी कि समस्या को सुन तथा तुरंत समाधान का आश्वासन देते हुए कहा कि, वह इस समस्या को काफी गंभीरता से ले रहे हैं और एक हफ्ते के अंदर इसे ठीक कर दिया जाएगा। अगर फिर भी इसे ठीक नहीं किया गया तो वह इस मामले को देश की सबसे बड़ी अदालत में ले जाने को तैयार हैं।

खट्टर ने इस समस्या पर बात करने के लिए राजस्थान के प्रमुख लोगों के साथ बैठक कर काफी देर तक समस्या पर बात की। जिसके बाद संबंधित नेताओं ने तुरंत समस्या का समाधान निकालने पर सहमति जताई है। जिसके बाद खट्टर ने यहाँ तक कहा कि यदि वे इसे समय पर ठीक नहीं कर सके, तो सरकार सर्वोच्च न्यायालय, सुप्रीम कोर्ट से मदद मांगेगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आयुष्मान कार्ड को लेकर भी यहां बात कही, जिसमे उन्होंने कहा कि जल्द ही जिनकी सालाना 3 लाख रुपये से कम है उन लोगों को भी आयुष्मान कार्ड दिया जाएगा। प्रदान किया जाएगा। जोकि उनकी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्राप्त करने में मदद करेगा। यह उन परिवारों के लिए अच्छी खबर है जिनके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है और उन्हें अपने स्वास्थ्य के लिए मदद की ज़रूरत है।

मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना का हिस्सा रहे लोगों के लिए एक रोमांचक खबर साझा की है। इसका मतलब यह है कि अधिक लोग जिन्हें अपने स्वास्थ्य के लिए मदद की ज़रूरत है और जिनके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है, उन्हें वह देखभाल मिल सकेगी जिसकी उन्हें ज़रूरत है। अब उन्हें अच्छा इलाज मिलना आसान हो जाएगा।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version