BJP Sankalp Patra 2023 Rajasthan Elections

bjp sankalp patra 2023 rajasthan Elections : देश भर में चुनावी माहौल के बीच बीजेपी ने आखिरकार राजस्थान के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। जिसके घोषणा पत्र के कवर पेज पर पीएम मोदी के एक तरफ नड्डा दूसरी तरफ वसुंधरा राजे और नड्डा के बाद प्रदेश अध्यक्ष जोशी का फोटो है।

 

जयपुर, मनीष कुमार ( bjp sankalp patra 2023 rajasthan Elections): राजस्थान में बीजपी ने अपन संकल्प पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र के कवर पेज पर पीएम मोदी के एक तरफ नड्डा दूसरी तरफ वसुंधरा राजे और नड्डा के बाद प्रदेश अध्यक्ष जोशी का फोटो है। पीएम मोदी के साथ वसुंधरा का फोटो बताता है की वसुंधरा राजस्थान में भाजपा के लिए कितनी जरुरी हैं। बीजेपी ने संकल्प पत्र में सस्ता सिलेंड़र और घोटालों पर एसआईटी के गठन का वादा किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी ने नड्डा ने संकल्प पत्र जारी किया। इस अवसर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत बड़े नेता मौजूद रहे।

BJP Sankalp Patra 2023 Rajasthan Elections

1 करोड़ 3 लाख सुझावों के आधार पर बीजेपी ने तैयार किया यह संकल्प पत्र:-

आपको बता दें कि भाजपा ने अपने इस संकल्प पत्र को कांग्रेस की सात गारंटियों के काउंटर के रूप में पेश किया है। इसके साथ ही बीजेपी ने अपने चुनावी संकल्प पत्र तैयार करने के लिए संकल्प यात्रा तक निकाली थी। जिसमें संकल्प रथ हर जिले और विधानसभा में पहुंचे थे। भाजपा ने इस घोषणा पत्र को एक जन अभियान के जरिए तैयार किया है। इसको लेकर भाजपा ने ‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान के जरिए 1 करोड़ 3 लाख सुझावों के आधार पर इसे तैयार किया है। बीजेपी ने महिला अपराधों को लेकर गहलोत सरकार को पिछले पांच साल से कठघरे में खड़ा किया है। ऐसे में भाजपा के संकल्प पत्र में महिलाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का वादा किया है।

यह भी पढ़ें :-Chhattisgarh Elections 2023: विवाहित महिलाओं को 12000 रुपये प्रतिमाह से लेकर, 18 लाख पीएम आवास योजना के तहत घर तक, छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी किया अपना ‘संकल्प पत्र’

इनके द्वारा किया गया है तैयार:-

भारतीय जनता पार्टी द्वारा Rajasthan Elections के लिए संकल्प पत्र तैयार करने के लिए एक समिति बनाई गई थी जिसने पिछले सप्ताह ही अपना काम पूरा कर लिया था। पत्र में कांग्रेस की सात गारंटियों का भी जवाब होगा। पार्टी के संकल्प पत्र को तैयार करने के लिए केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सह-संयोजक राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, किरोड़ी लाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री और पूर्व विधायक अलका सिंह गुर्जर, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रभुलाल सैनी और राखी राठौड़ ने करीब डेढ़ महीने तक लगातार अलग-अलग बैठकों के जरिए और आम पब्लिक के सुझाव लिए थे।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *