फारुख अब्दुल्ला

Mumbai मनीष कुमार : देश में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 से पहले रविवार को मुंबई में इंडिया गठबंधन की रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने EVM को लेकर बड़ा बयान देते हुआ कहा “ईवीएम चोर है” इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन भी दिया कि जैसे ही देश में गठबंधन की सरकार बनेगी वैसे ही इसे हटाते हुए चुनाव आयोग को आजाद कर दिया जाएगा।

फारुख अब्दुल्ला

फारुख अब्दुल्ला At I.N.D.I Alliance

सूत्र:- ANI

ये बोले फारूक अब्दुल्ला?

दरअसल मुंबई में हुई I.N.D.I Alliance कि रैली में लोगों से अपील करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”वोट को आपको बचाना है, ये मशीन (EVM) जो है, ये चोर है, मेहरबानी करके उस मशीन को देखिएगा। जब आप अपना बटन दबाएं, जो कागज वहां से दिखेगा, वो देखिएगा कि आपका वोट उसमें है या दूसरा वोट गया है.”

ये भी पढ़ें:- Arvind Kejrival पर लटकी गिरफ़्तारी की तलवार,आतिशी ने किया दावा “आप सरकार गिराने के लिए बीजेपी ने 7 विधायकों को दिया 25 करोड़ का ऑफर”

इसके साथ ही नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख ने आगे कहा, ”हमने बहुत शोर किया, कहा- वापस कागज का लाओ, इस मशीन को हटाओ, मुझे उम्मीद है कि जब इंडिया गठबंधन की बहुमत आएगी, उसमें ये मशीन खत्म हो जाएगी और दूसरी बात होगी कि इलेक्शन कमीशन आजाद हो जाएगा, वो मुक्त हो जाएगा। उसमें वो लोग होंगे जो भारत से प्यार करते होंगे और इस मिट्टी को प्यार करते होंगे।” 

चुनौतियां बहुत सारी हैं, उन चुनौतियों का हम सबको मुकाबला करना है।  जितने भी लीडर यहां बैठे हुए हैं, हमें इकट्ठे इस कश्ती को चलाना है और इस कश्ती को डुबाने के लिए बहुत लोग खड़े हैं, उनका खयाल रखिएगा. अगर इंडिया मजबूत रहा और हम लोग सिर्फ ये सोचकर निकलें कि हमें भारत को बचाना है, यहां आईन (संविधान) को बचाना है, यहां के इंसान को बचाना है, तब सब कुछ ठीक होगा.”

इंडिया अलायंस की रैली के मंच पर दिखे ये नेता

https://akm-img-a-in.tosshub.com/aajtak/images/story/202309/india_2-sixteen_nine.png?size=1200:675

मुंबई में इंडिया गठबंधन की इस रैली में तमाम घटक दलों के नेता शामिल हुए. रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और वंचित बहुजन आघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर समेत अन्य नेता शामिल हुए।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *