अंबाला, 17 सितंबर: फ्लिपकार्ट की साल की सबसे बड़ी सेल यानि कि “Flipkart Big Billion Days” आने वाली है। हर साल की तरह भारी भरकम ऑफर्स और डिस्काउंट तो आपको मिलेंगे ही लेकिन इसके साथ ही फ्लिपकार्ट कुछ गजब के फीचर्स भी अपनी बीबीडी सेल में लॉन्च करने वाला है जिनके बारे में हम आपको आगे बताएंगे।

https://www.india.com/wp-content/uploads/2020/09/flipkart-big-billion-sale.jpg

आपको बता दें कि पूरे देश को फ्लिपकार्ट की इस Flipkart Big Billion Days सेल का बेसब्री से इंतजार रहता है जो अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप से लेकर किचन अप्लायंसेस जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर भारी छूट के साथ ढेर सारे ऑफर्स के लिए जानी जाती है। फ्लिपकार्ट हर साल के अक्टूबर में त्योहारों के सीजन में ही इस सेल का आयोजन करती है।

लेकिन इस बार की Flipkart Big Billion Days सेल ग्राहकों के लिए खास होगी क्योंकि फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के भारी छूट और ऑफर्स के साथ साथ खास तोहफे भी लाने वाला है। दरअसल, फ्लिपकार्ट ने अपने अपकमिंग बीबीडी इवेंट के संबंध में एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि, यह सेल की 10वीं वर्षगांठ भी होगी।

आमतौर पर इन सेल के दौरान सबसे बड़ी समस्या होती है प्रोडक्ट के स्टॉक में बने रहने की होती है वे जल्दी ही आउट ऑफ स्टॉक हो जाते है। जिसके कारण फ्लिपकार्ट एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें ग्राहकों को प्रोडक्ट के स्टॉक में बने रहने या डिस्काउंट में चेंज होने की चिंता किए बगैर अपनी डील लॉक करने में मदद मिल मिलेगी।

 

ऐसे काम करेगा Flipkart Price Lock Feature:-

https://sightsinplus.com/wp-content/uploads/2019/10/Venugopal-Flipkart.jpg
फ्लिपकार्ट अपनी सबसे बड़ी एनुअल सेल से पहले दो नए खास फीचर्स पर काम कर रहा है। ई-कॉमर्स दिग्गज जल्द ही एक ‘प्राइस लॉक’ फीचर पेश करने वाला है, जो ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पर किसी भी लिमिटेड टाइम डील को लॉक करने में मदद करेगा। जिसका मतलब है आप उसके प्राइस को लॉक कर सकते हो तथा बाद में उसे उसी प्राइस पर खरीद सकते हो इसके बारे में आधी जानकारी देते हुए फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट चीफ एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर जयंदाराम वेणुगोपाल ने कहा कि कंपनी इसे अपनी अपकमिंग फेस्टिव सेल में पेश करेगी।

सेल वाले प्राइस में कभी भी कर सकेंगे खरीदारी:-

फ्लिपकार्ट का आने वाला यह प्राइस लॉक फीचर एक तरह से फ्लाइट और होटल बुकिंग की तरह ही काम करेगा। यूजर मामूली या प्री बुकिंग शुल्क चुकाकर वेबसाइट पर किसी भी डील की कीमत को लॉक कर सकेंगे। जिसके बाद, यूजर उसी डिस्काउंट प्राइस पर प्रोडक्ट खरीद सकेगा, फिर इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि डील चल रही या खत्म हो गई है।

स्टॉक आउट ऑफ स्टॉक होने का टेंशन खत्म:-

फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट चीफ एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर जयंदाराम वेणुगोपाल के अनुसार यूजर्स को प्रोडक्ट के आउट ऑफ स्टॉक होने की चिंता भी नहीं होगी। एक बार प्राइस लॉक का उपयोग करके डील रिजर्व हो जाने पर, प्रोडक्ट स्टॉक में वापस आने पर यूजर उसी कीमत पर प्रोडक्ट खरीद सकेंगे।

https://www.passionateinmarketing.com/wp-content/uploads/2021/10/flipkart_big_billion_days_sale_2021_october_3_10_1632726422781.webp

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि Flipkart Big Billion Days सेल की मेजबानी इस बार अक्टूबर में की जाएगी। पिछले दो सालों में, BBD सेल ने iPhones पर भारी छूट की पेशकश के लिए लोकप्रियता हासिल की है। हालांकि, जैसे-जैसे बीबीडी सेल आगे बढ़ती है, डील की कीमतों में हर दिन धीरे-धीरे 1000 रुपये की बढ़ोतरी होने लगती है। जब कोई यूजर प्राइस लॉक का उपयोग करके किसी डील की कीमत को लॉक करता है, तो वे सेल समाप्त होने के बाद भी अपनी खरीदारी जारी रख सकते हैं।

फ्लिपकार्ट अपने लॉयल्टी प्रोग्राम को भी नया रूप देगा:-

https://storiesflistgv2.blob.core.windows.net/stories/2023/08/banner.jpg

वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि फ्लिपकार्ट ग्राहकों के लिए बेहतर बेनिफिट्स के साथ अपने लॉयल्टी प्रोग्राम को बेहतर बनाएगा। हालांकि, उन्होंने इस विषय पर कोई और जानकारी शेयर नहीं की। फ्लिपकार्ट के पास फिलहाल दो लॉयल्टी प्रोग्राम हैं। एक है फ्लिपकार्ट प्लस, जो करीब पांच साल से मौजूद है और दूसरा है हाल ही में लॉन्च हुई फ्लिपकार्ट प्लस प्रीमियम मेंबरशिप। दोनों प्रोग्राम यूजर्स को उनकी पर्चेस हिस्ट्री के आधार पर सुपरकॉइन्स प्रदान करते हैं। इन कॉइन्स को बाद में गिफ्ट वाउचर के लिए रिडीम किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि फ्लिपकार्ट वेबसाइट पर डिस्काउंट का बेनिफिट्स भी उठाया जा सकता है।

सर्च फीचर को बेहतर बना रहा फ्लिपकार्ट:-

https://cdn.hashnode.com/res/hashnode/image/upload/v1631772669893/Wdcl-hy0Y.gif?auto=format,compress&gif-q=60&format=webm

फ्लिपकार्ट अपनी वेबसाइट के होमपेज को रिफ्रेश करने की भी प्लान कर रहा है। कंपनी अधिक प्रासंगिक रिजल्ट देने के लिए वेबसाइट और एप्लिकेशन पर सर्च फीचर को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है। वेणुगोपाल ने कहा कि फ्लिपकार्ट अपने प्रोडक्ट सर्च को बेहतर बनाने के लिए एआई और लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) का उपयोग कर रहा है।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए वर्चुअल ट्रायल रूम:-

Flipkart has announced that it is releasing a beauty extension to its augmented reality-led feature on the app - Virtual Try-On.

फ्लिपकार्ट जल्द ही ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स के लिए वर्चुअल ट्रायल रूम पेश करेगा। यह यूजर को पहले एक सेल्फी अपलोड करने के लिए कहेगा, जिसके बाद एक्सपर्ट्स यूजर की मदद करेंगे और यूजर के लिए बेहतर स्किन केयर प्रोडक्ट्स की सिफारिश करेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि ये सभी नए फीचर्स जल्द ही अपकमिंग बिग बिलियन डेज सेल के लिए फ्लिपकार्ट वेबसाइट और एप्लिकेशन पर लाइव होंगे।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *