गुहला चीका एरिया में घग्गर नदी के उफान से लोगों को अभी तक राहत नहीं मिल पाई है इस से हुई आपदा ने असंख्य लोगों को प्रभावित किया है। यह आपदा ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में भी बड़े हानिकारक परिणामों का कारण बन गई है। घग्गर नदी के पानी के स्तर की अचानक बढ़ोतरी ने इतनी तेजी से हो रही है, कि इसके पानी शहर के उधम सिंह चौक तक पहुंच गया है।

लोगों की चिंता और बढ़ती जा रही है क्योंकि इसके बावजूद संघर्षरत एनडीआरएफ टीम ने अभी तक आठ डेरों में लगभग 80 लोगों की बचाव करके उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। इसके अलावा, दो डेड शवों और दो गर्भवती महिलाओं को भी अस्पताल में ले जाया गया है। इस आपदा के चलते एक परिवार दो दिनों से अपने घर में कैद था, लेकिन उन्हें भी अगर मदद नहीं मिलती तो स्थिति और बदतर हो सकती थी।

भारतीय राष्ट्रीय सहायता बल (एनडीआरएफ) द्वारा की जाने वाली रेस्क्यू ऑपरेशन ने इस परिवार को भी सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाया है। एनडीआरएफ के कमांडर संदीप कुमार ने बताया है कि वे पिछले तीन दिनों में गुहला के विभिन्न इलाकों में अठारह रेस्क्यू ऑपरेशन कार्यान्वित कर चुके हैं, जिसके बाद लोग सुरक्षित जगह पर चले गए हैं। इस आपदा का परिणामस्वरूप, एनडीआरएफ टीम लोगों के लिए असली महत्व वाले जीवनदाता के रूप में सिद्ध हो रही है।

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें www.haryanakikhabar.com के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *