लगभग हर साल की तरह, इस बार भी 7 अगस्त से एक महीने तक सोहना के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में मेले का आयोजन किया जा रहा है। आपको बता दें कि हरियाली तीज का यह मेला एक महीने तक यानी 7 सितंबर तक चलेगा। इसके लिए खेल स्टेडियम के में ही मंगलवार को हरियाली तीज मेले की खुली बोली आयोजित की गई।

हरियाली तीज मेले का ठेका हासिल करने के लिए करीब तीस ठेकेदार यह मौजूद रहे। सोहना के चेयरमैन एसडीएम प्रदीप सिंह की उपस्थिति में चली खुली बोली में सबसे महंगी बोली ब्रजमोहन गुप्ता ने 93 लाख 81 हजार रुपये की बोली लगाई। जिसके साथ ही उन्होंने जीएसटी को भी इस राशि में जोड़कर इस बार हरियाली तीज मेले के ठेके को अपने नाम कर लिया। जिसपर वे बेहद खुश और संतुष्ट दिख रहे थे।

हालांकि मेले के दौरान स्टेडियम अंदर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों के लिए कुछ लोगों ने स्टेडियम की जगह को बदलने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय एसडीएम और एमएलए को इस मुद्दे से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया था। आइल अलावा, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मेले के अंदर उपद्रवियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। इससे लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है।

यह मेला हर साल के तरह इस बार भी उत्साह और मस्ती के साथ मनाया जाएगा। हरियाली तीज के मेले में इस बार आने वाले लोगों की जेब पर थोड़ा ज्यादा जोर पड़ सकता है, क्योंकि ठेकेदार ने इस बार बहुत ज्यादा राशि में इस मेले का ठेका हासिल किया है। अब देखते हैं कि इस बार के मेले में कितनी धूमधाम से उत्सव मनाया जाता है और खिलाड़ियों को कहां पर प्रैक्टिस करने का अवसर मिलता है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की ख़बर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *