Haryana Clrek Strike: प्रदेश में पिछले कई सप्ताह से विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत लिपिक अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर बैठे हैं। जिसमे उनकी सरकार से मांग है कि, उनका वेतमान 19,000 से बढ़ाकर 35,400 किया जाए। ये हड़ताल पिछले कई हफ्तों से जारी है। वहीं अब इसमे आम आदमी पार्टी भी कूद पड़ी है जिसने लिपिकों के धरने का समर्थन कर दिया है।

रविवार को हरियाणा आम आदमी पार्टी अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर धरण दे रहे क्लर्कों की मांगों को मानने की गुजारिश की है। इसके साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि क्लर्कों द्वारा की जा रही उनकी मांगे जायज हैं।

लिपिकों द्वारा की जा रही हड़ताल से हरियाणा सरकार को कुछ फर्क पड़े या न पड़े परंतु आम जनता का कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, जिससे आम जनमानस को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने प्रदेश में पहले ही अपने लिपिकों को 35400 ग्रेड पे दिया हुआ है। इसी तर्ज पर हरियाणा सरकार को भी इसे लागू करना चाहिए। सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा क्लर्कों के साथ किया जा रहा इस तरह का व्यवहार बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

गौरतलब है कि इस समय हरियाणा में क्लर्कों का 19 हजार रूपये पे ग्रेट है। हरियाणा लिपिक एसोसिएशन की वेतन वृद्धि की काफी पुरानी मांग है। सुशील गुप्ता ने कहा कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता उनके समर्थन में धरने पर बैठेगा और सरकार को ये बात माननी पड़ेगी।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की ख़बर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *