हरियाणा, 25,अगस्त: आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने मोनसून सत्र के पहले दिन हुए सदन में एक सदस्य द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए  सदन में कहा कि पानीपत-सफीदों-जीन्द सड़क का सुधार कार्य स्वीकृत हो चुका है। इस योजना के तहत पानीपत-सफीदों भाग को चार मार्गीय करने और सफीदों-जीन्द भाग को 10 मीटर चौड़ा करने का काम शामिल है। इस महत्वपूर्ण योजना के लिए CRIF (योजना का सामग्री विमोचन वितरण और फिनेंसियल) योजना के तहत ₹184.44 करोड़ की धनराशि प्राप्त हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए निविदा वन विभाग की मंजूरी के बाद आगामी दिनों में निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी। इस परियोजना का उद्घाटन करके न सिर्फ सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा, बल्कि स्थानीय लोगों को भी यहाँ नौकरियों का अवसर प्राप्त होगा।

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा से ही सड़क सुधार कार्यों के तहत इस प्रयास को प्राथमिकता दी है और साथ ही यह वादा भी किया है कि सरकार निरंतर इस दिशा में कदम उठाती रहेगी।

दुष्यंत चौटाला की इस घोषणा से पानीपत-सफीदों-जीन्द सड़क के सुधार कार्य की त्वरित प्रारंभ होने की आशा है, जिससे यातायात की समस्याओं का समाधान हो सके और स्थानीय आवासियों को रोजगार के अवसर मिल सके। यह कदम हरियाणा के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *