रोहतक, 7 सितंबर Haryana Police: हरियाणा में अब पुलिस वालों के अच्छे दिन आने वाले हैं। रोहतक पहुंचे हरियाणा नए डीजीपी “शत्रुजीत कपूर” ने कहा कि “पुलिसकर्मियों के वेलफेयर के लिए कई कदम उठाए जाएंगे। इनके लिए साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित किया जाएगा ताकि वो अपनी फैमिली को समय दे सकें। इसके अलावा, पार्ट टाइम कर्मियों के बच्चों के विकास के लिए भी वेलफेयर यूनिट ने काम शुरू कर दिया है” इसके भविष्य में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

रोहतक पहुंचे डीजीपी:-

हरियाणा प्रदेश के नए नियुक्त हुए डीजीपी के पद पर शत्रुजीत कपूर पहली बार रोहतक पहुंचे, जहां उन्होंने आला पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फीडबैक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए इसके अलावा उन्होंने पुलिस की आगामी रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि अब पुलिस महिला विरुद्ध अपराधों पर खास ध्यान देगी।

पुलिस की बढ़ेगी क्षमता:-

हाल ही में हुई “नूंह” में भड़की धार्मिक हिंसा पर जब उनसे सवाल पूछा गया  तो उन्होंने कहा कि अब हरियाणा पुलिस की क्षमता को बढ़ाने का काम करेंगे और इसके लिए पुलिस की अलग- अलग टीमें तैयार की जा रही है जिन्हें प्रत्येक जिले में तैनात किया जाएगा। बाहर से आने वाली फोर्स पर से निर्भरता को कम करने के लिए पुलिसकर्मियों को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

गुरुग्राम और रोहतक बनेगी महिलाओं के लिए सेफ सिटी:-

उन्होंने आगे कहा कि रोहतक और गुरुग्राम को महिलाओं के लिए सेफ सिटी बनाने की दिशा में पायलट प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया गया है। इस प्रोजेक्ट में वालंटियर को भी पुलिस के साथ जोड़ा गया है। सार्वजनिक वाहनों में महिलाओं के लिए सफर को सुरक्षित बनाने पर जोर रहेगा।

हर जिले में होगी रेपिड एक्शन फोर्स की तैनाती:-

डीजीपी ने कहा कि हर जिले में रेपिड एक्शन फोर्स की दो- दो कंपनियों की तैनाती की जाएगी। जो आधुनिक हथियारों से लैस होगी। वहीं, एसटीएफ को भी मजबूत किया जाएगा। इसके अलावा, आमजन की शिकायतों को प्राथमिकता से दूर किया जाएगा और जो भी शिकायतें सामने आई है, उन्हें सप्ताह बाद फोन के माध्यम से पूछा जाएगा कि आपकी समस्या का समाधान हुआ है या नहीं।

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *