चंडीगढ़, 27 अगस्त: प्रदेश के मौसम में हमे हर रोज कुछ न कुछ बदलाव देखने को मिल रहे है, जिसमे कभी तो बहुत गर्मी होती है तो कभी हल्की से मध्यम बारिश  हो जाती है लेकिन अब फिर गर्मी में भी काफी हद तक राहत देने के लिए मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश अलग- अलग जिलों में हल्की फुलकी बारिश होने की संभावना है।

लेकिन उमस की वजह से मौसम काफी हद तक साफ और गर्म रहेगा।  इस बीच शनिवार को सबसे अधिक तापमान हिसार में 38.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस अंबाला में दर्ज किया गया

विभाग के अनुसार मौसम की इन परिस्थितियों का असर मुख्य रूप से हरियाणा के पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल और करनाल जिलों में ज्यादा दिखाई पड़ रहा है। तथा इन इलाकों में तेज हवा या गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है।

जबकि कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है इसके साथ ही पानीपत, सोनीपत, रोहतक, जिंद, झज्जर, गुरुग्राम, दिल्ली, फरीदाबाद में इस मौसम के आंशिक असर ही देखने मिल सकते है। सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और मेवात में कुछ असर संभव है। और बाकी जगहों पर ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है।

 

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज-

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश में जलवायु परिवर्तनशीलता की यह प्रक्रिया जारी रहेगी। इसी क्रम में अब नए पश्चिमी विक्षोभ का असर हरियाणा और पंजाब में दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान के उत्तरी हिस्सों में सक्रियता के बाद बादलों का रुख इस ओर हो गया है। जिससे अलग- अलग स्थानों पर अच्छी बारिश होने के आसार है। 27 अगस्त के दौरान राज्य में अलग- अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इसके बाद, मौसम आमतौर पर शुष्क रहने की उम्मीद है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *