ind vs pak

अहमदाबाद, मनीष कुमार(Ind Vs Pak Live):  दुनिया भर में क्रिकेट के इतिहास में भारत बनाम पाकिस्तान का मैच ऐसा है जिसकी चर्चा भारत पाकिस्तान के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए चर्चा का विषय बना रहता है। कुछ ऐसा ही चर्चा का विषय आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 12वें मुकाबले में भारत का मुकाबला रहा है। जिसकी खबर लिखे जाने तक एक पारी समाप्त हो चुकी है।

ind vs pak toss

टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो पाकिस्तान का स्कोर देखकर लगता है कि बिल्कुल सही फैसला था। भारतीय गेंदबाजों ने मात्र 36 रनों के भीतर 8 विकेट लेकर मानो पाकिस्तानी टीम की कमर ही तोड डी। कहाँ 155 रनों पर 2 विकेट और 191 रनों पर पूरी टीम का आउट होना यकीनन भारतीय गेंदबाजों कमाल ही है जिन्होंने ऐसा कारनामा कर दिया है।

ind vs pak out

Ind Vs Pak Live Updates:-

गौरतलब है कि, दोनों टीमों के बीच IND vs PAK का यह मैच अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत तो ठीक रही बाबर आजम और रिज़्वान के बीच साझेदारी पनप ही रही थी कि मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम को आउट कर इस साझेदारी को तोड दिया जिसके बाद तो पाकिस्तान की टीम ताश के पत्तों कि तरह बिखर गई और 42,5 ओवर में मात्र 191 रनों पर सिमट कर रह गई।

 

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG World Cup : शतक लगाते ही रोहित शर्मा ने सचिन सहित तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ अपने नाम कर लिए ये 2 रिकॉर्ड

 

आपको बता दें कि अब भारत को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला है। जिसे हासिल करने के लिए उनके पास 50 ओवर होंगे। भारतीय गेंदबाजों ने अपना काम तो कर दिया अब बारी है बल्लेबाजों की है कि वे इस स्कोर को कैसे और कितनी आसानी से हासिल करते है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *