पंजाब,21 सितंबर :  भारत और कनाडा के बीच शुरू हुए खालिस्तान को लेकर विवाद के थमने के आसार नजर नहीं या रहा। आपको बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी संसद में भारत पर खालिस्तानी नेता “हरदीप सिंह निज्जर” (जिसे भारत ने आतंकी घोषित किया हुआ था) की हत्या का षणयंत्र रचने का आरोप बिना किसी सबूत के लगाया।

जिसका जवाब देते हुए भारत कनाडा के इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए उसी के अंदाज में देते हुए बेतुका बताया। जिसके बाद मामला तूल पकड़ता गया और इसी क्रम में दोनों देशों ने अपने-अपने उच्चायोग को एक दूसरे के देशों से अपने देश बुला लिया है। कनाडा और भारत के तनाव के बीच कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कनाडा की स्थिति को पाकिस्तान से तुलना करते हुए जवाबी हमला बोल है।

दोनों के देशों के बीच दिन प्रतिदिन बाद रहे तनाव के बीच अब कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि, “हरदीप सिंह निज्जर मेरे दादाजी की हत्या करने वाले हत्यारों का दाहिना हाथ था। जब वह 1993 में वहां गया तो वहां उसे नागरिकता मिल गई। निज्जर उसके जैसे 10 सर्वाधिक वॉन्टेड गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों में से एक था। बाकि के आठ कनाडा में ही बैठे हुए हैं। पाकिस्तान की जिस तरह की छवि थी अब कनाडा ने उसका रूप ले लिया है।”

 

Also Read:-https://haryanakikhabar.com/india-vs-canada-dispute-impact-trade-between-them/

 

इसपर आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर वहां रह रहे स्टूडेंट्स की परेशानियों के बारे में अवगत करवाया है। इसके साथ ही कल संसद में पीएम मोदी के साथ कनाडा में छात्रों के संबंध में चर्चा में उन्होंने बताया कि कनाडा में भारत के करीब सात लाख छात्र हैं, जिसमें से 5 लाख तो सीधे तौर पर पंजाब से ताल्लुक रखते हैं। ये छात्र पहले ही लाखों रुपये लगा और बहुत परेशानियों को झेल कर कर वहां गए हैं, ऐसे में उनके सामने परेशानियां आएंगी। इस पर मुझसे पीएम ने कहा कि वे इसका ध्यान रखेंगे।”

https://imgeng.jagran.com/images/2023/sep/Untitled%20design%20-%202023-09-21T1718331695296918930.031.jpg
Source:- ANI

इसके अलावा उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि “पंजाब की नसों में ड्रग्स घोलने के काम कनाडा में बैठे निज्जर जैसे लोग ही कर रहे हैं, निज्जर एंड कंपनी ने वहां के गुरुद्वारों पर कब्जा कर रखा है। उन गुरुद्वारों से जो चढ़ावा चढ़ता वह सारा पैसा ट्रूडो की पार्टी को जाता है।”

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *