चीन, Asian Games 2023 : चीन के हांगझोऊ प्रांत में हो रहे एशियाई खेलों में भारत अभी तक अच्छा अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। पहले 3 दिन के सभी खेलों में भारत ने कुल 14 मेडल अपने नाम किए हैं, जिनमें से 3 गोल्ड, 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

https://akm-img-a-in.tosshub.com/indiatoday/images/story/media_bank/202309/asian-games-indias-womens-25m-pistol-team-wins-gold-medal-nrai-photo-271447117-16x9.jpg?VersionId=vNrs6mb5MK.YZJn7mETi3F6fTTlPK9h9&size=690:388

जबकि चौथे दिन भारत ने अपना खाता सिल्वर मेडल के साथ खोल और जल्द ही यह सुनहरे रंग में बदल गया। भारत की शूटिंग टीम ने अब तक दो पदक जीते हैं जिसमे एक सिल्वर और एक गोल्ड है। यानी कि 27 सितंबर को खेलों के चौथे दिन इनके अलावा भी कई खिलाड़ियों पर नजर होगी, जो पदक के दावेदार माने जा रहे हैं।

शूटिंग में गोल्ड मेडल-

भारत को शूटिंग में भारत गोल्ड मेडल मिला है। जिसमे मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की अविश्वसनीय जोड़ी ने शूटिंग की 25 मीटर पिस्टल महिला टीम में स्वर्ण पदक जीतने में सफलता हासिल की है। भारतीय खिलाड़ियों ने इस स्पर्धा में कुल 1759 प्वॉइंट्स हासिल किए जबकि चीनी खिलाड़ी 1756 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे और सिल्वर जीतने में सफल हुए। भारत का एशियन गेम्स 2023 में यह 16वां पदक और कुल चौथा स्वर्ण पदक है।

इसके अलावा निशानेबाजी में भी भारत ने रजत पदक अपने नाम किया है। महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम स्पर्धा में भारत ने सिल्वर मेडल जीता है। सिफ्त समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक ने देश को एक और पदक शूटिंग में दिलाया है। भारत का ये चौथे दिन का पहला पदक है। वुशु पुरुष दाओशु फाइनल में भारत के लिए रोहित जाधव पदक के दावेदार थे। हालांकि, उन्होंने 9.413 स्कोर किया और वे 11 खिलाड़ियों की लिस्ट में 8वें स्थान पर रहे। चीन के खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *