नई दिल्ली,20 सितंबर : भारत और कनाडा के रिश्तों पिछले कुछ दिनों से अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में यदि आप कनाडा में रहते हैं या फिर भविष्य में जाने का मन बना रहे हैं, तो अभी के लिए सावधान हो जाएं। क्योंकि भारत सरकार ने कनाडा द्वारा उठाए गए कदम जिसमें उसने अपने नागरिकों को भारत यात्रा करने से बचने की एडवाइज़री जारी की थी उसका कडा जवाब देते हुए, कनाडा जाने वाले लोगों के लिए अभी तक की सबसे सख्त एडवाइजरी जारी की है।

https://gumlet.assettype.com/saamtv%2F2023-09%2Fd05d7e1b-9d7c-4d0a-8c3c-cbfe1c57cb4a%2FIndia_Vs_Canda_PM_Modi_and_justin_trudeau.jpg?auto=format%2Ccompress&fit=max&format=webp&w=400&dpr=2.6

भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ऐसे इलाकों में जाने से बचें, जहां आपको निशाना बनाया जा सकता है। कनाडा में डिप्लोमैट्स और भारतीय समुदाय के लोगों पर हो रही लगातार हमले की घटनाएं चिंताजनक है, तथा जिन्होंने भी ऐंटी इंडिया एजेंडा का विरोध किया था उनपर हमले किये जा रहे है।

इसलिए सरकार ने भारतीय लोगों को सलाह दी है कि वे ऐसे स्थानों पर जाने से बचें या फिर न ही जाएं, जहां ऐसी घटनाएं हुई हैं। इतना ही नहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा में हमारा उच्चायोग और कौंसुलेट दफ्तर भारतीय नागरिकों के संपर्क में लगातार रहेंगे ताकि उनकी सुरक्षा और कुशलता तय की जा सके।

Also Read:-https://haryanakikhabar.com/congress-leader-sajjan-kumar-acquitted-in-1984-anti-sikh-riots/

इसके साथ ही मंत्रालय ने यहाँ तक कह दिया कि, ‘हाल ही में भारतीय डिप्लोमैट्स और भारतीय समुदाय के एक वर्ग के लोगों को धमकियां दी गई थीं, जिन्होंने भारत विरोधी एजेंडे की मुखालफत की थी। इसलिए भारतीय मूल के लोगों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे इलाकों में न जाएं, जहां पर ऐसी घटनाएं हुई हैं या फिर ऐसी वारदातों की आशंका हो।’

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को कनाडा की तरफ से भी कुछ इसी प्रकार की एडवाइजरी भारत यात्रा को लेकर उनके नागरिकों के लिय जारी की गई थी। जिसमने उसने अपने नागरिकों को हिदायत देते हुए कहा था कि वे जम्मू-कश्मीर जाने से बचें। इसके पीछे उसने एक नया एजेंडा चलते हुए कहा था कि वहां पर सुरक्षा की स्थिति अनिश्चित है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहे हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *