Table of Contents

Israel Attack On Syria Today: सीरिया के सरकारी टीवी चैनल के अनुसार गुरुवार की दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर इजरायली सेना द्वारा अलेप्पो और दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर रॉकेट दागे गए। जिसकी वजह से इन दोनों हवाई अड्डों के रनवे को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह हमला गाजापट्टी में हो रहे इजराइली सेना के अपराधों से दुनिया का ध्यान भटकाने का प्रयास है।

 

मनीष कुमार, (Israel Attack on Syria): हमास द्वारा इजरायल पर हजारों रॉकेट दागने के बाद शुरू हुए इस भीषण युद्ध की तीव्रता लगातार बढ़ती जा रही है। जिसमे गाजापट्टी,फिलीस्तीन,लेबनान के बाद अब सीरिया भी चपेट में आता नजर या रहा है। इसी कड़ी में इजराइली सेना द्वारा सीरिया के डो एयरपोर्ट  दमिश्क और अलेप्पो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर एक साथ रॉकेट से हवाई हमला किया गया है। सूत्रों के अनुसार इन हमलों का मुख्य उद्देश्य ईरान से आए हथियारों को निशाना बना नष्ट किया जाना बताया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें:- Israel Palestine Conflict: इजराइल तो केवल पहला लक्ष्य है, पूरी दुनिया का 510 मिलियन वर्ग किलोमीटर हमारे कानून के हिसाब से चलेगी- हमास कमांडर

 

Israel Attack On Syria Airport– सीरियन मीडिया ने की पुष्टि

सीरिया के मीडिया द्वारा इजरायली सेना दमिश्क और अलेप्पो हवाईअड्डों पर हमले की पुष्टि की गई है। स्थानीय न्यूज चैनल शाम एफएम का कहना है कि, सीरिया सेना द्वारा भी दोनों हमलों को लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी गई है इसके साथ ही इसकी भी खबर या रही है कि, अलेप्पो एयरपोर्ट पर इजरायल के इस हवाई हमले में नुकसान तो हुआ लेकिन किसीके हताहत होने कि कोई खबर नहीं है

Israel Attack on Syria Today

सीरिया के सरकारी टीवी चैनल ने सीरियन सेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि गुरुवार दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर इजरायली सेना द्वारा अलेप्पो और दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर रॉकेट दागे गए जिसकी वजह से दोनों हवआईअड्डों के रनवे को नुकसान पहुंचा है। इजराइल द्वारा किया गया यह हमला गाजापट्टी में इजरायल द्वारा किये जा रहे अपराधों से दुनिया का ध्यान भटकाने का प्रयास है।

वहीं, इजरायल डिफेंस फोर्स द्वारा गाजापट्टी में स्थित हमास के ठिकानों पर लगाातर हवाई हमले किये जा रहे है। ताजा जानकारी के अनुसार गाजा पट्टी में अब तक इजरायल के हमले में करीब 1100 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है। इसके साथ इजराइली सेना व सरकार द्वारा गाजापट्टी के लोगों से जल्द से जल्द गाजा पट्टी खाली करने को कहा जा रहा है।

 

इजराइल और हमास के बीच इस युद्ध का आज छठा दिन है-

आपको बताते चले कि, इजरायल और हमास के बीच चल रहे इस युद्ध का गुरुवार को छह दिन हो चुके है। गौरतलब है कि बीते शनिवार सात अक्टूबर को फिलिस्तीनी आर्म्स ग्रुप हमास ने गाजा पट्टी से हजारों कि संख्या में रॉकेट डागते हुए इनकी झड़ी लगा दी थी। ये हमले इजरायल पर तब किए गए थे जब इजराइली यहूदी अवकाश मना रहे थे।  इन हमलों की जिम्मेदारी हमास द्वारा ली गई और इसे इजरायल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई बताया गया।

Israel Attack on Syria:- https://haryanakikhabar.com/israel-attack-on-syria-two-airport-today/

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हमास द्वारा गाजा पट्टी से करीब 20 मिनट में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे गए थे। इतना ही नहीं, इसके अलावा हमास के लड़ाकों द्वारा इजरायल में घुसपैठ करते हुए कुछ सैन्य वाहनों पर कब्जा कर लिया था जिसके बाद से ही इस संघर्ष की शुरुआत हुई और तब से लेकर अब तक इस जंग में दोनों ओर से सैंकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके है।

hamas attack on israel

हालांकि इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर लगातार बमबारी की जा रही है। वहीं, अगर बात फिलिस्तीन की करें तो वह भी हमास के लड़ाके शांत नहीं हुए हैं। वे भी इजरायल पर तीन मोर्चे से हमला कर रहे हैं। जिसमें लेबनान, समंदर से सटे इलाके और इजिप्ट से सटे साउथ गाजा से रॉकेट और मिसाइलें दागी जा रही हैं। गुरुवार को सेंट्रल इजरायल के वेस्ट बैंक की तरफ भी रॉकेट दागे गए हैं।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *