आपको बता दें कि जिओ कि तरफ से आने वाला JioPhone Prima 4G एक प्रकार से फीचर फोन है। जिसे कंपनी ने मात्र 2,600 रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया है। जिसमे कई प्रकार के बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं। जिसमे 4जी कनेक्टिविटी से लेकर कई प्रकार के एप्स का सपोर्ट तक शामिल है। तो चलिए जानते हैं बाकी के फीचर्स।

https://www.jagranimages.com/images/newimg/29102023/JioPhone%20Prima%204G.jpg

नई दिल्ली, मनीष कुमार (JioPhone Prima 4g): पिछले दिनों प्रगति मैदान में हुए इंडिया मोबाईल काँग्रेस के दौरान जिओ की स्टॉल पर जिओफोन के कई प्रकार के मॉडल दिखाए गए थे। उन्ही में से एक था जिओ की तरफ से आने वाला jioPhone 2 या फिर JioPhone Prima 4g जिसे अलग अलग रंगों में प्रदर्शित किया गया था। और अब जिओ ने इसे लॉन्च भी कर दिया है।

Jio ने बाजार में अपने नए 4G फोन- JioPhone Prima 4G को लॉन्च कर दिया है। यह लेटेस्ट फोन कई जबर्दस्त फीचर्स से लैस है। इसमें कंपनी वॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे ऐप भी दे रही है। फोन कंपनी की ई-रिटेल वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है। इसे यूजर आकर्षक ऑफर्स के साथ जियो मार्ट से भी खरीद सकते हैं। ब्लू और येलो कलर वेरिएंट में आने वाले इस फोन की कीमत 2599 रुपये है। कंपनी ने कहा कि फोन का ऑफिशियल लॉन्च दिवाली पर होगा। वहीं, जियो मार्ट के अनुसार यह फोन अभी केवल दिल्ली और मुंबई में डिलिवरी के लिए तैयार है।

jiophone

ये भी पढ़ें:- India Mobile Congress 2023: 1.5 लाख से अधिक प्रतिभागियों सहित भारी सफलता के साथ संपन्न हुआ, एशिया का सबसे बड़ा टेक्नोलाजी फोरम इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023

https://static.digit.in/JioPhone-Prima-4G.jpg

आपको बता दें कि JioPhone Prima 4G कंपनी का नया फीचर फोन है जिसे 4जी कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध कराया गया है। यह फोन KaiOS पर काम करता है। यह एक ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे कीपैड और कीबोर्ड वाले फोन के लिए डेवलप किया गया है। इस OS में बहुत सारे ऐप्स का सपोर्ट नहीं होता है। कुछ ही ऐप्स जैसे व्हाट्सएप, यूट्यूब, गूगल मैप्स और फेसबुक का ही सपोर्ट दिया जाता है। इनके साथ ही आपको Jio सिनेमा, JioTV और JioChat जैसे कुछ Jio ऐप्स भी मिलते हैं

 

JioPhone Prima 4G टॉप फीचर्स:-

https://img.hi.91mobiles.com/uploads/2023/10/jiophone-prima-4G.jpg

जिओ कि तरफ से आने वाला JioPhone Prima 4G एक प्रकार से फीचर फोन है जो कि ARM Cortex A53 प्रोसेसर पर चलता है। जिसके साथ इसमे 512MB की रैम भी दी गई है इसके साथ ही इसमें 2.4 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 320×240 है। साथ ही 1800mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ फोन का बैटरी बैकअप बेहद दमदार है।

jioPhone Prima 4g में सबसे बड़ी खास बात ये है कि, इसके फ्रंट और रियर कैमरा दोनों में ही एक एलईडी टॉर्च दी गई है। फोन में 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। वहीं, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

इसके साथ ही इसमे कीपैड पर माइक्रोफोन के साथ एक बड़ा राउंड बटन भी दिया गया है परंतु जियो ने अभी यह नहीं बताया है, यह काम कैसे करता है। इसके साथ ही फोन में एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जिसकी मदद से आप स्टोरेज को 128GB तक बढ़ा सकते हैं।

इसके अलावा jiophone में हमे मात्र एक ही सिम का स्लॉट दिया गया है। तथा और कनेक्टिविटी के मामले में, इसमे हमे 3.5 मिमी हेडफोन जैक और ब्लूटूथ 5.0 ऑप्शन के साथ आता है।

JioPhone की कीमत:-

जिओ ने अपने इस फोन की कीमत तय करते व्यक्त यह खास ध्यान रखा है कि इसे कौन खरीदने वाला है यही वजह है कि इसकी कीमत जिओ ने मात्र  2,599 रुपये राखी है। जिसे आप कंपनी के आधिकारिक चैनल और जिओमार्ट  के जरिए खरीद सकते हैं।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *