चंडीगढ़, हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन कि सफलता के बाद अब JJP- BJP गठबंधन गठबंधन ने हरियाणा के साथ साथ राजस्थान में भी साथ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव दिसंबर 2023 में होने वाले हैं। जिसमे हरियाणा की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) भी उतरने का मन बना चुकी है।

जिससे साफ है कि, कई सीटों पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। क्योंकि जेजेपी-बीजेपी राजस्थान मे भी हरियाणा कि तर्ज पर गठबंधन कर चुनाव लड़ने जा रही है और हरियाणा में 2019 के चुनाव में जेजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए यह साफ कहा जा सकता है कि, जेजेपी को हल्के में बिल्कुल भी नहीं लेना चाहिए। यह वही पार्टी है जिसने हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 में पहली बार चुनाव लड़ा और 40 सीटें जीतीं ली और भाजपा को समर्थन देकर प्रदेश में नई सरकार बना डाली। जिसके बाद ही पार्टी के अध्यक्ष दुष्यन्त चौटाला हरियाणा के उपमुख्यमंत्री बने।

https://static.theprint.in/wp-content/uploads/2020/12/Chautala-Khattar.jpg

मीडिया से या रही रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार जेजेपी हरियाणा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, झुंझुनू और सीकर समेत कई जिलों में 5 से 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। इसके साथ ही नवलगढ़, फतेहपुर और दांतारामगढ़ सीटों की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *