झारखंड,24 सितंबर:  भारतीय रेलवे द्वारा भारी सुरक्षा के दावों कि पोल ऐसी खुली कि सभी हैरान हैं दरअसल मूरी से जम्मूतवी जा रही मूरी एक्सप्रेस ट्रेन में झारखंड के लातेहार और बरवाडीह स्टेशन के बीच लुटेरों ने ट्रेन भयानक डकैती को अंजाम दिया है जिसमे डकैतों ने यात्रियों के साथ जमकर मारपीट भी की और लाखों रुपए लूट लिए। घटना देर रात 12 और 1 बजे के बीच हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी डकैत लातेहार स्टेशन से सवार हुए थे।

रेलवे पुलिस के अनुसार इस डकैती में शामिल डकैतों की संख्या करीब 7 से 8 बताई जा रही है। ट्रेन लातेहार से लगभग 11 बजे शुरू हुई और ट्रेन खुलने के बाद डकैतों ने लूटपाट शुरू की लूट और मारपीट के अलावा ट्रेन कि एस 9 बोगी में बैठी महिला यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया। लूटपाट के दौरान यात्रियों को दराने के लिए डकैतों ने 8 से 10 राउंड फायरिंग भी की। तथा लूटपाट के बाद डकैत बरवाडीह स्टेशन से पहले चेन पुलिंग कर उतर गए।  जिसके बाद डाल्टेनगंज स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया जिसका असर यह रहा कि डाल्टेनगंज स्टेशन पर ही 2 घंटे से ज्यादा देर तक ट्रेन रुकी रही।

इस लूटपाट में विश्व हिंदू परिषद के लातेहार जिला मंत्री विकास मित्तल से भी 17000 रुपये की लूटपाट हुई है और उन्हें लुटेरों ने पीटा भी है। मित्तल परिवार के साथ वैष्णो देवी जा रहे थे। सभी घायल यात्री का इलाज डाल्टेनगंज स्टेशन पर किया गया। फिलहाल रेल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, अपराधियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *