डेस्क न्यूज: यदि आप नई दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जाना चाहते है, तो आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि राजधानी का सबसे बाद कश्मीरी गेट बस अड्डा (Kashmiri Gate ISBT) जो यमुना नदी मे आए अत्यधिक पानी के कारण पिछले गुरुवार से बंद था, आज से आम लोगों के लिए खो दिया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से बाढ़, बारिश और जलभराव के कारण यहां से बसों की सेवा रुक गई थी, लेकिन अब कई बंद रास्ते खुलने के बाद बस अड्डा फिर से काम करने के लिए तैयार है। इससे दिल्ली से इंटरस्टेट बस सेवा का लाभ उठाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।

पिछले सोमवार से ही परिवहन विभाग के मेंटिनेंस स्टाफ बस अड्डा परिसर की साफ़-सफाई में लगे हुए थे। बीते मंगलवार को पूरे परिसर में जमा कीचड़ और गंद को निकालने में मेंटिनेंस स्टाफ को काफी मुश्किलें हो रही थीं। बिजली का सब-स्टेशन भी देर रात तक चालू कर दिया गया था। हालांकि, इमरजेंसी के लिए अभी भी जनरेटर का उपयोग हो रहा है।

इन राज्यों के लिए बस सेवा फिर से शुरू हो गई है। दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, यदि सब-स्टेशन से बिजली सप्लाई में देरी होती है, तो जनरेटर का उपयोग किया जाएगा ताकि बस अड्डे का परिचालन बिना किसी दिक्कत के जारी रह सके। पानी और कीचड़ बस अड्डे में विभिन्न स्थानों पर जम गए हैं, लेकिन उन्हें ध्यान में रखते हुए खुदाई के जरिए साफ कर दिया गया है। बस अड्डे पर रेत की बोरियां भी बैठाई गई हैं ताकि लोगों को बसों के इंतज़ार के दौरान आराम हो सके।

यह सूचना उन सभी यात्रियों के लिए बड़ी राहत होगी जो दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जाने के लिए इंतज़ार में थे। अब उन्हें बस सेवा से जुड़े रास्ते में कोई भी समस्या नहीं होगी ।

 

अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहें हरियाणा की ख़बर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *