नई दिल्ली,18 सितंबर: गूगल के बाद चाइनीज टेक कंपनी OnePlus के स्मार्टफोन्स भारत में खूब पसंद किए जाते हैं। जो कि अपने प्रीमियम लुक के साथ क्लीन यू आई के लिए जाना जाता है।  इसका OS  एक क्लीन इंटरफेस के साथ यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिय जाना जाता है। ये ऐसे ही यूजर्स के लिए पहली पसंद बने रहें उसके लिए कंपनी समय समय पर नए फीचर्स और बदलावों के लिए लगातार अपडेट्स देती रहती है।

इसी कड़ी में अब OnePlus ने अपने फोन्स में Android 14 पर आधारित OxygenOS 14 का अपडेट देने से जुड़ी बहूत बड़ी घोषणा कर दी है। जिसमें कंपनी ने बताया है कि, वह OnePlus डिवाइसेज को लेटेस्ट Android 14 का Open Beta अपडेट बहुत ही जल्दी मिलने लगेगा।

 

जैसे ही गूगल की ओर से Android 14 रिलीज अपने गूगल पिक्सल फोन के लिए किया गया था उसके तुरंत बाद ही वनप्लस भी अपने कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ अपने कुछ डिवाइसेज में नए OxygenOS 14 का डिवेलपमेंट शुरू कर दिया था। और अब तक कंपनी क्लोज्ड बीटा प्रोग्राम के तहत कुछ सीमित यूजर्स को ही नए फीचर्स वाला OxygenOS 14 बीटा वर्ज़न दे रही थी जिसके बाद अब OnePlus ने जल्द ही सभी यूजर्स को OxygenOS 14 बीटा वर्जन डाउनलोड करने का देने का ऐलान कर दिया है।

इन स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज हो गया है, बीटा प्रोग्राम-

कंपनी ने जिन डिवाइसेज को क्लोज्ड बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनाया है, उस लिस्ट में  OnePlus Nord 3, OnePlus 11R, OnePlus 11, OnePlus Nord 2T और OnePlus 10 Pro शामिल किये गए हैं। हालांकि इनमे से OnePlus 11 के लिए OxygenOS 14 का ओपेन बीटा वर्जन भी उपलब्ध है। आपको बता दें कि क्लोज्ड बीटा वर्जन में कई खामियां और बग्स मौजूद होते हैं और यही वजह है कि प्राइमरी डिवाइस में इसे इंस्टॉल करने की सलाह यूजर्स को नहीं दी जाती। वहीं, ओपेन बीटा वर्जन डाउनलोड करना आसान और सुरक्षित होता है।

 

इन फोन के लिए जारी किया जाएगा ओपन बीटा-

हालांकि कंपनी पहले ही OnePlus 11 के लिए OxygenOS 14 का ओपन बीटा पहले जारी कर चुकी है। तथा अब एक टाइमलाइन शेयर कर बताया है कि कब-किस डिवाइस को ओपेन बीटा अपडेट मिलने लगेगा।

अक्टूबर में- OnePlus Pad, OnePlus Nord 3, OnePlus 11R, 10 Pro और OnePlus 10T 5G

नवंबर में- OnePlus 10R, OnePlus 9, 9R, 9RT, OnePlus 8T, Nord CE 3, CE 3 Lite, Nord N30, Nord 2T, Nord CE 2 Lite

साल 2024 की पहली तिमाही में- OnePlus Nord N20 SE

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *