मध्यप्रदेश,14 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के बीना में एक महत्वपूर्ण दौरे का आयोजन किया है। इस दौरे के दौरान, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने बीना में 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया, जिसमें ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ भी शामिल है। इस दौरान, उन्होंने मध्य प्रदेश को कुल 50,700 करोड़ रुपए की योजनाएं दी, जिनमें इंदौर में 2 आईटी पार्क, रतलाम में एक मेगा औद्योगिक पार्क, और राज्य भर में 6 नए औद्योगिक क्षेत्र शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीना पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी, जिसकी लागत 49 हजार करोड़ रुपए है। उन्होंने इंदौर में आईटी पार्क के लिए 550 करोड़ और नर्मदापुरम में विद्युत परियोजना के लिए 460 करोड़ का ऐलान भी किया।

यह दौरा मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के समय में हुआ है, और प्रधानमंत्री मोदी के तीन बारे मध्य प्रदेश आने का इस साल का भी हिस्सा है। इससे साफ होता है कि सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास को महत्वपूर्ण माना है और इसके लिए बड़े प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा दिया जा रहा है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *