Telangana Assembly Election,1 अक्टूबर : PM Modi In Telangana महबूबनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलुगु में एक केंद्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय स्थापित करने की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि, इसका नाम सम्मानित आदिवासी महिला सम्मक्का-सरक्का के नाम पर रखा जाएगा इसके साथ ही इस पर लगभग 900 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

https://hindi.newsroompost.com/wp-content/uploads/2023/10/mdoi.jpg

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा, “मैं इसके लिए तेलंगाना के लोगों को उनके प्रेम के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं अभी एक सरकारी कार्यक्रम में हूं, इसलिए मैंने खुद को वहीं तक सीमित रखा है। 10 मिनट बाद मैं खुले मैदान में जाऊंगा। वहां खुलकर बोलूंगा तथा यहां आने से पहले आज सुबह स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला। मैं देशवासियों से स्वच्छता के कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान करता हूं कि वे भी 1 घंटा निकालकर इस अभियान में शामिल हों। “

 

ये भी पढ़ें:- https://haryanakikhabar.com/special-parliament-session-modi-govt-takes-u-turn-on-cji-appointment-bill/

 

बीजेपी को बनाया तेलंगाना के लोगों ने मजबूत- PM Modi In Telangana

https://images1.livehindustan.com/uploadimage/library/2020/10/22/16_9/16_9_1/prime_minister_narendra_modi_file_pic__1603379458.jpg

Telangana Elections 2023 अपनी रैली के दौरान दिए भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि हाल के कुछ वर्षों में तेलंगाना के लोगों ने बीजेपी को लोकसभा, विधानसभा और निकाय चुनावों में पहले की तुलना में मजबूत किया है और आज यहां जो जनसैलाब दिख रहा है, उससे मैं शत प्रतिशत आश्वस्त हूं कि, तेलंगाना के लोगों ने बदलाव का अपना इरादा पक्का कर लिया है।

 

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कई काम किए-PM Modi In Telangana

https://images.prabhasakshi.com/2023/10/pm-modi-telangana_large_1538_144.webp

इसके अलावा PM Modi in Telangana में महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा कि, तेलंगाना की धरती वीरांगना की धरती रही है, और देश में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास किया है जिसके बाद महिलाओं की आवाज पहले से ज्यादा बुलंद होगी और तेलंगाना की बहनें भली भांति जानती हैं कि, उनका एक भाई दिल्ली में मौजूद है, जो उनका जीवन बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है उन्होंने आगे कहा कि पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को घर देना हो या मुफ्त गैस कनेक्शन देना हो हमने महिलाओं का काम आसान करने के लिए बहुत काम किए हैं।

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि, बीजेपी तेलंगाना के आम लोगों का जीवन बेहतर बनाने के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध है पिछली सरकार ने साल 2014 तक तेलंगाना में केवल 2.5 हजार किलोमीटर का ही रोड बनाया गया था, लेकिन हमने उस से भी कई गुना लंबे हाईवे, मात्र नौ वर्षों में बनाए हैं। इसके साथ ही हम अपने अन्नदाता को भी सम्मान उनकी मेहनत का सही मूल्य दे कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें:- https://haryanakikhabar.com/nitin-gadkari-said-will-not-spend-money-loksabha-election-2024/

 

PM Modi In Telangana- राज्य की सरकार पर जमकर साधा निशाना

https://i0.wp.com/hindi.opindia.com/wp-content/uploads/sites/6/2023/10/PM-Narendra-Modi-Telangana.png?resize=696%2C392&ssl=1

अपने दिए भाषण में पीएम मोदी ने तेलंगाना राज्य की मौजूदा सरकार को भी निशाने पर लेते हुए कहा, “तेलंगाना बदलाव चाहता है, क्योंकि लोगों को राज्य में भ्रष्ट सरकार के बजाय पारदर्शी और ईमानदार सरकार की जरूरत है।  तेलंगाना बदलाव चाहता है क्योंकि उसे झूठे वादों के बजाय जमीन पर काम देखना है। तेलंगाना बदलाव चाहता है क्योंकि वह राज्य में BJP की सरकार चाहता है। “

PM Modi in Telangana में राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार किसानों के लिए बनाई गई योजनाओं के जरिए से पैसा कमा रही है। इसके अलावा सिंचाई परियोजना के बहाने तेलंगाना में भयंकर भ्रष्टाचार हुआ है। और क्या आपने कभी सुना है कि किसी सिंचाई परियोजना का उद्घाटन तो हुआ, लेकिन उसमें किसानों के लिए पानी नहीं है? जी हाँ ये नजारा आपको तेलंगाना में देखने को मिल सकता है।

PM Modi In Telangana – 13,500 करोड़ की परियोजनाओं की रखी आधारशिला

https://cdn.newsnationtv.com/resize/460_-/images/2023/10/01/-42.jpg

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार (1 अक्टूबर) को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने प्रमुख सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इतना ही नहीं उन्होंने हैदराबाद यूनिवर्सिटी के लिए भी पांच नई बिल्डिंगों का भी उद्घाटन किया।

 

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *