हैदराबाद,2 अक्टूबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ दिनों से दक्षिण भारत के दौरे पर हैं इसी कड़ी में वे मंगलवार को तेलंगाना पहुंचे क्योंकि साल होने के अंत में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हैं। जिसको लेकर पीएम मोदी राज्य के निजामाबाद शहर पहुँच रैली को संबोधित किया जिसके दौरान पीएम मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर भी जमकर हमला बोला।

https://images.news18.com/ibnlive/uploads/2021/09/pm-modi-telangana-kcr-16306875314x3.jpg

पीएम मोदी ने कहा, केसीआर ने दिल्ली आकर मुझसे मुलाकात कर मुझसे कहा कि मैं NDA का हिस्सा बनना चाहता हूं।  आप अपना आशीर्वाद दें जिसपर मैंने KCR से कहा कि क्या आप राजा महराजा हो? जनता तय करेगी किसे शासन देना है और किसे नहीं मैंने केसीआर को NDA में एंट्री के लिए साफ मना किया।  वहीं पीएम द्वारा दिए इस बयान को KCR की पार्टी भारत राष्ट्र समिति ने सियासी लाभ के लिए दिया गया बयान बताया है। उनकी ओर से आगे कहा गया कि अगली बार जब भी कोई मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से मिलने जाए तो अपने साथ कैमरा ले जाए।

 

यह भी पढ़ें:- https://haryanakikhabar.com/birender-singh-attack-bjp-jjp-alliance-haryana/

 

राज्य को दी 8000 करोड़ से अधिक की सौगात-

https://etvbharatimages.akamaized.net/etvbharat/prod-images/01-10-2023/1200-675-19654897-thumbnail-16x9-modi1.JPG
पीएम मोदी ने तेलंगाना राज्य के लोगों को 8 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देते हुए निज़ामाबाद में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, एनटीपीसी के तेलंगाना सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के पहले चरण की पहली 800 मेगावाट इकाई राष्ट्र को बहुत जल्द समर्पित की जाएगी।

जिसका फायदा यह होगा कि इसकी वजह से तेलंगाना को कम लागत वाली बिजली मिलेगी और राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। यह देश में सबसे अधिक पर्यावरण अनुकूल बिजली स्टेशनों में से एक होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने मनोहराबाद और सिद्दीपेट को जोड़ने वाली नई रेलवे लाइन सहित रेल पर्योजनाओं सहित धर्माबाद-मनोहराबाद और महबूबनगर-कुरनूल के बीच विद्युतीकरण परियोजना की भी शुरुआत की।

मोदी ने कहा कि 76 किमी लंबी मनोहराबाद-सिद्दीपेट रेल लाइन क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी, खासकर मेडक और सिद्दीपेट जिलों में इससे फायदा होगा। उन्होंने कहा कि धर्माबाद-मनोहराबाद और महबूबनगर-कुरनूल के बीच विद्युतीकरण परियोजना से ट्रेनों की औसत गति में सुधार करने में मदद मिलेगी।

तेलंगाना मे अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, भारतीय रेल अगले कुछ महीनों में सभी रेल लाईनों के 100 % विद्युतीकरण का लक्ष्य लेकर चल रही है। रैली में पीएम ने कहा कि बीते 9 वर्षों मे हमने चुनौती को हल करने के लिए कई कदम उठाए , जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध और किफायती हो।

पीएम मोदी ने कहा कि हम बीते 9 साल में हेल्थकेयर को अफोर्डेबल करने पर काम कर रहे हैं।  देशभर में एम्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। तेलंगाना में भी एम्स का काम चल रहा है। पीएम ने कहा कि हमारे देश में बीते कुछ समय तक हेल्थकेयर को समृद्ध लोगों के लिए माना जाता था। पीएम ने बताया कि आज भारत में दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम आयुष्मान भारत चल रहा है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा की खबर के साथ

 

One thought on “Nizamabad में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केसीआर आना चाहते थे NDA में, लेकिन मैंने रोकी उनकी एंट्री”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *