हरियाणा के यमुनानगर में का मामला सामने आया है, जहां मकान बेचने के नाम पर पिता-पुत्र समेत तीन लोगों ने प्रोफेसर कॉलोनी निवासी सुरेश कुमारी से तीन लाख अस्सी हजार रुपये हड़प लिए। पुलिस को दी जानकारी के आधार पर मकान बेचने का सौदा 18.5 लाख रुपए में तय हुआ था। लेकिन जब बार बार कहने पर भी आरोपी ने रजिस्ट्री नहीं करवाई तब सुरेश कुमारी ने तीन लोगों के खिलाफ पुलिस शिकायत दी जिसपर पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र में अन्य पर धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रोफेसर कॉलोनी निवासी सुरेश कुमारी ने पुलिस को बताया कि उसे मकान खरीदना था। जिसके लिए वह तलाश कर रही थी, जिसके दौरान उसकी मुलाकात बाबा कॉलोनी निवासी इलमचंद के साथ हुई जिसने उसे बताया कि वह लोगों को प्लाट और मकान दिलवाने का काम करता है और वह उसे भी मकान दिलवा देगा, इस दौरान 5 अक्टूबर 2020 को हमे उसने ससोली में 200 गज में बना हुआ मकान दिखाया जोकि उसे पसंद आ गया।  जिसके बाद आरोपी ने उसके साथ 18.5 रुपए में मकान का सौदा तय किया था। जिसपर आरोपी ने इसका इकरारनामा भी उसके नाम किया किया था।

इकरारनामा होते समय आरोपी ने उस से 3.80 लाख रुपये बयाने के रूप में लिए इस दौरान मौके पर अन्य आरोपी संदीप कुमार भी मौजूद था। मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय की गई थी, जिसे आगे बढ़ाकर 5 सितंबर 2021 कर दिया था । जिसके बाद भी आरोपी ने मकान की रजिस्ट्री नहीं करवाई और रजिस्ट्री करवाने की तारीख आगे बढ़ा कर 25 जनवरी 2022 कर दी इस तरह आरोपी ने झूठा इकरारनामा कर रजिस्ट्री की तारीख बार-बार आगे बढ़ाई, जिसपर अंतिम तारीख 9 मई रखी गई थी। लेकिन आरोपी ने उस तारीख पर भी उसके मकान की रजिस्ट्री नहीं करवाई जब सुरेश कुमारी ने आरोपी से अपने रुपए मांगे तो आरोपी ने रुपए देने से भी मना कर दिया जिस पर उसने इसकी शिकायत पुलिस को गांधी नगर थाना में दर्ज कारवाई, जिस पर पुलिस ने आरोपी उसके बेटे अजय सिंह व खजुरी निवासी संदीप के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

 

अधिक खबरों के लिए बने रहें www.haryanakikhabar.com पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *