टेक डेस्क,Realme GT 5: रियलमी हमेशा से ही काम बजट में बेहतरीन फीचर्स देने के लिए जाना जाता है और यह चाइनीज टेक ब्रैंड अपनी होम कंट्री यानि कि चाइना में अपना सबसे पावरफुल स्मार्टफोन Realme GT 5 लॉन्च करने जा रहा है जिसे वह 28 अगस्त को पेश करेगा। आपको बता दें कि रियलमी कि यह GT सीरीज में हमेशा से ही बेहतरीन फीचर्स और दमदार परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है।

इसी तरह से realme gt 5 को भी देखा जार हा है तथा इसे Realme GT 3 के सक्सेसर के तौर पर पेश किया जा रहा है। इस सीरीज के बाकी के फोन कि तरह ही इसमे भी हमे कुछ नए और इंडस्ट्री में सबसे पहले फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जैसे कि Qualcomm Snapdragon 8+ Gen1 या 2 का दमदार प्रोसेसर जिसका साथ देने के लिए 16GB LPDDR5X  रैम और 4600mAh बैटरी(जो कि थोड़ी सी कम है)के साथ 240W SuperVOOC चार्जिंग भी मिलेगी।

कंपनी द्वारा सांझा की जानकारी में उसने अपने नए स्मार्टफोन Realme GT 5 के डिजाइन और फीचर्स दिखाए है। जिसमे रियलमी की मानें तो इस डिवाइस का बैक पैनल ‘मिरेकल ग्लास’ से तैयार किया गया है, जिसे बेहद अनोखे एक्सक्लूसिव टेक्सचर के साथ बनाया गया है। तथा ब्रैंड के अनुसार इस मैटीरियल को ‘लिक्विड मेटल सिल्वर’ कहा जाता है। इस फोन के बैक और फ्रंट पैनल्स पर कर्व्ड एजेस दिए गए हैं।

काफी बड़ा है नए फोन का कैमरा मॉड्यूल-


अभी बड़े बड़े कैमरा मॉड्यूल का ट्रेंड है और तस्वीरें देख कर तो साफ लग रहा है कि Realme GT 5 भी इसी ट्रेंड को फॉलो करने वाला है जिसमे इसके बैक पैनल पर कर्व्ड एजेस के अलावा ऊपरी आधे हिस्से में “एलिवेटेड कैमरा मॉड्यूल” दिख रहा है। इस बड़े कैमरा मॉड्यूल में सेंसर्स के अलावा खास तरह का LED फ्लैश नजर आ रहा है, जो कि आकार में काफी बड़ा है। इस मॉड्यूल में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें दो वर्टिकल गोलाकार स्लॉट्स में तीन सेंसर्स शामिल किए जाएंगे।

पंच होल में मिलेगा फोन का सेल्फी कैमरा-
Realme के अधिकतर फोन में सेल्फ़ी कैमरा साइड कॉर्नर मे होते थे लेकिन इस बार कुछ अलग होने वाला है क्योंकि जितनी भी वीडियोज़ और फोटोस देखि उन्हे देख कर लग रहा है कि कर्व्ड पैनल में बीच में अलाइन्ड होल-पंच स्लॉट फ्रंट कैमरा के लिए दिया गया है। इसके अलावा यह फोन 1.46mm अल्ट्रा-नैरो बेजल्स के साथ आएगा और यह फोन पिछले मॉडल्स के मुकाबले पतला भी होगा।

240W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा फोन
रियलमी डिवाइस के कुछ फीचर्स पहले ही कन्फर्म हो गए हैं, जिनमें 144Hz रिफ्रेश रेट वाला pro-XDR डायनमिक डिस्प्ले शामिल है, जो 2000Hz टच सैंपलिंग रेट, 1.5K रेजॉल्यूशन और 2160Hz तक की PWM डिमिंग रेट के साथ आता है। इस फोन में यूजर्स को 24GB तक रैम मिल सकती है, जिसके साथ 240W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट यूजर्स को दिया जाएगा।

इतनी होगी कीमत-

Realme का अब तक त जितना भी ट्रैक रिकार्ड रहा है उसके अनुसार इसकी शुरुआती कीमत 40,000 से लेकर 45,000 के बीच तक रहने की उम्मीद है, हालांकि यह मात्र अनुमानित कीमत है असल में तो 28 अगस्त को ही इसकी असली कीमत का पता चलेगा।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *