चंडीगढ़,4 सितंबर: देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले G20 Summit 2024 होने वाला है जिसके चलते दिल्ली तो 3 दिनों के लिए बंद होने ही वाला है जिसमे 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में बस सेवा से लेकर रेल सेवा तक प्रभावित रहेगी।  इसी में 9 और 10 सितंबर को हरियाणा में PGT भर्ती परीक्षा होनी है, ऐसे में सवाल यह उठता है की सब बंद होने के कारण परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर तक कैसे पहुंचेगे, जिसको लेकर कई अभ्यर्थियों ने हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) को अपनी चिंता जाहिर करते हुए पत्र लिखा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पीजीटी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने G- 20 शिखर सम्मेलन के चलते दिल्ली में लगे प्रतिबंधों का हवाला देते हुए परीक्षा की तिथि में बदलाव को लेकर HPSC को अनुरोध भेजा है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र से बहुत से अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है।

हालांकि, आपको यह भी बताते चलें कि परीक्षा स्थगित करने को लेकर अभी तक HPSC की ओर अभी खबर लिखने तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।  गौरतलब है कि, देश में होने वाले G- 20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली में 8 सितंबर को सुबह 5 बजे से लेकर 10 सितंबर रात 12 बजे तक ट्रैफिक टायवर्जन लागू रहेगा। ऐसे में सवाल यही है कि दिल्ली और दिल्ली के आसपास की जगहों से परीक्षार्थीयों के सामने सबसे बड़ी समस्या परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में होगी।

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) द्वारा आयोजित इस भर्ती परीक्षा के जरिए विभिन्न विषयों के कुल 4,473 PGT  शिक्षक पदों पर भर्ती की जानी है। जिसके बाद इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 जून से शुरू होकर 18 जुलाई 2023 तक चली थी। कुल खाली पदों में 613 पद मेवात कैडर के लिए है, जबकि बाकी 3,863 पद पूरे राज्य के लिए हैं।

अब आगे देखते है कि hpsc इस मुद्दे पर क्या फैसला लेता है क्या वह परीक्षा रद्द करता है या कुछ दिनों के लिए स्थगित करता है।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहें हरियाणा कि खबर के साथ

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *