WPL Final 2024 : बेंगलुरू के चाहने वालों को लिए आखिर खुशी का पल आ ही गया, 17 मार्च को wpl final 2024 हुए फाइनल मैच में बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। दूसरे सीजन के इस फाइनल में बैंगलोर ने जबरदस्त वापसी करते हुए दिल्ली को करारी शिकस्त देते हुए फ्रेंचाइजी के इतिहास में अपना पहला खिताब जीत लिया।

wpl final 2024
wpl 2024

आपको बता दें कि विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल का इंतजार खत्म होते ही इस सीजन का चैम्पीयन भी हमे मिल गया है, दिल्ली ने ग्रुप स्टेज में 8 में से 6 मुकाबले जीतते हुए फाइनल में डायरेक्ट एंट्री की थी जबकि, आरसीबी ने अपने पिछले मुकाबले में मुंबई को करारी हार देते हुए अपना फाइनल का टिकट कटवा लिया था।  आपको यह भी बता दें कि दोनों ही टीमों ने अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीती थी। जिसपर जाहिर था कि कोई भी टीम फाइनल जीत ने के बाद इतिहास ही बनाती।

ये भी पढ़ें:- फारुख अब्दुल्ला ने I.N.D.I Alliance की रैली में EVM पर निशाना साधते हुए कहा “ये मशीन चोर है”

wpl final 2024 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीत कर आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, जो शुरुआत में तो सही लग रहा था लेकिन बाद में ये फैसला उनके लिए बुरा साबित हुआ।

आपको ज्ञात हो यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले के दौरान आरसीबी की तरफ से स्मृति मंधाना और स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी पर सभी की नजरें रही। एलिस पेरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर आरसीबी की टीम ने फाइनल में एंट्री की थी वहीं, दिल्ली ने लगातार दूसरी बार फाइनल का टिकट काटा।

पिछले सीजन में दिल्ली की टीम को फाइनल में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। आरसीबी की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। जिसकी बदौलत दिल्ली की टीम महज 113 रन के स्कोर पर सिमट गई, आरसीबी ने दिल्ली को 8 विकेट से मात देकर ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया है, महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी पहली बार विजेता बनी।

 

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहे हरियाणा कि खबर के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *